मोबाईल स्क्रीन पर बार बार आने वाले ऐड को कैसे हटाए 2022


मोबाईल  स्क्रीन पर आने वाले विडिओ ऐड को बंद कैसे करे

MSVAS 

मोबाईल  की  दुनिया  मे  फ्री माइंड के  साथ  मोबाईल को चलाना किसे  पसंद नहीं है पर  कभी कभी हमने देखा  है  की मोबाईल  चलते  समय अचानक  से  हमारे  मोबाईल  के स्क्रीन  पर विडिओ  चलने लगता  है जो  की  एक विडिओ  एड   है  जो  मोबाईल पर  अपना  कब्जा  जमा  लेती है    हटाने पर हटता भी नहीं  इंटरनेट पर इसे हटाने   के  कई  तरीके है पर सभी कारगर नहीं है । 

 कभी कभी ऐसे भी कुछ एप होते है जो मोबाईल मे इंस्टॉल हो जाते है पर वे एप लिस्ट मे दिखाई नहीं  देते  ओर वो अंडरग्राउण्ड  मे चलते रहते है  और विडिओ ऐड देते रहते है यह मोबाईल के लिए  नुकसानदायक  है । डाटा  लीक होने का खतरा बना रहता  है डाटा  भी चोरी कर सकते है इनसे बचना बहुत ही जरूरी है इसके लिए आपको मैं एक तरीका  बताउगा जिससे आप  अपने मोबाईल को  सुरक्छीत   कर सकते है ।  

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाईल की सेटिंग मे जाना है और एप सेटिंग मे जा कर उन ऐप्स को  डिलीट करदेना है जो बिल्कुल नए है जिनका आपको कोई यूज नहीं है जैसे कुछ गेम्स एप होते है जो आपको होम लिस्ट मे दिखाई ही नहीं देगे पर ऐप सेटिंग के अंदर सो बाई सिस्टम मे दिखाई देगे उन्हे आपको अनिन्स्टाल कर  देना है ऐसा कर के आपको आपके मोबाईल को सुरकछित रख सकते है ।इसके अलावा सबसे जरूरी तरीके को आईए जानते है -

VIDEO ADD PROBLEM

 

  • एंटीवाइरस इन्स्टाल करे 
  • बिना अपग्रेड किए स्केन करे 
  • थिप फाइल  अथवा एप या कोई अन्य वाइरस डिटेक्ट को डिलीट करे या रिसॉल्व करे 
  • फाइल लोकेसन को देख कर फाइल मैनेजर से डिलीट कर दे  

             आप किसी एंटीवाइरस को पहले मोबाईल मे इंसटाल कर लीजिए जैसे एभीजी  एंटीवाईरस प्ले स्टोर इसके अलावा  कोई भी अप एंटीवाइरस को इंस्टाल कर सकते उसके बाद इंस्टॉल हुये  एंटीवाइरस को खोले  उससे बिना अपग्रेड किए बिना ही उससे अपने मोबाईल को सकने कीजिए अपग्रेड का मतलब है कुछ  एंटीवाइरस पैड होती है। 

पर बिन पैसे दिए ही आपको अपने प्रॉब्लेम को सॉल्व करना है तो आप पहले तो मोबाईल को एंटीवाइरस से स्केन    करेगे जिससे अनसपोर्टेड एप प्रॉब्लेम मे या थीप मे शो होने लगेगी ये वही ऐप  है जो मोबाईल के अंदर  इन्स्टॉल है। 

  जो होम  मे शो नहीं होती है । एंटीवाइरस जिस एप को थिप शो करता है वही फाईल मैंनेजर   मे उस एप के लोड होने का लोकेसन  भी शो होता है आप उसे या तों यही से हटा  सकते है या  फिर दिए हुए लोकेसन से  फ़ाइल मैंनेजर मे जा कर उसे डिलीट कर सकते है इस तरह उसे हटाने के बाद अप इस एंटी वाइरस को अनइंस्टाल कर दे क्योंकि आप को इसकी कोई जरूरत नहीं होती जब इस तरह के विडिओ एड दिखाई दे तो आप पुनः इसी तरह इस प्रॉब्लेम को सॉल्व कर सकते है । 

No comments:

Post a Comment

thank you for coment